सरकारी योजना

Ladli Behna Yojana 2024: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान अब लाड़ली बहनों को बढ़कर मिलेंगे इतने हजार रुपए सीधे अकॉउंट में, जाने

Ladli Behna Yojana 2024: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान अब लाड़ली बहनों को बढ़कर मिलेंगे इतने हजार रुपए सीधे अकॉउंट में, जाने । एमपी की बीजेपी सरकार की लाड़ली बहना योजना का जिक्र पूरे देशभर में किया जाता है। लाड़ली बहना योजना Ladli Behna Yojana में राज्य सरकार महिलाओं को हर माह 1250 रुपए देती है। योजना के अंतर्गत पात्र बहनों को यह राशि उनके बैंक खातों में सीधे ट्रांसफर की जाती है। बीजेपी सरकार ने इस राशि को बढ़ाने का भी वादा किया है। अब इसपर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान का बयान भी सामने आया है।



पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान के कार्यकाल में ही मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना शुरु की गई थी। शुरुआत में इस योजना में महिलाओं को हर माह 1000 रुपए दिए गए थे। तत्कालीन सीएम शिवराजसिंह चौहान ने इस राशि को धीरे धीरे बढ़ाने की बात भी कही थी। बाद में इसमें 250 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई। अब एक बार फिर शिवराजसिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना Ladli Behna Yojana की राशि बढ़ाने की बात कही है।

Ladli Behna Yojana 2024:  लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाकर  जाएगी इतनी 

पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाकर 3 हजार रुपए तक किए जाने की बात कह चुके हैं। उन्होंने एक बार फिर यह बात दोहराई। पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी सभा में लाड़ली बहना योजना का जिक्र किया। सभा में उन्होंने साफ शब्दों में यह भी कहा कि योजना के अंतर्गत राशि बढ़ाकर बहनों को 3 हजार रुपए प्रति माह दिए जाएंगे।

Ladli Behna Yojana 2024

खास बात यह है कि पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान शुरु से ही योजना के अंतर्गत धीरे धीरे राशि बढ़ाने की बात कहते रहे हैं। एमपी के सीएम मोहन यादव भी इस योजना को जारी रखने का वादा करते हैं। इस बार लाड़ली बहना योजना की राशि बहनों के खातों में 5 मई को ही ट्रांसफर कर दी गई थी।

Ladli Behna Yojana 2024: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान अब लाड़ली बहनों को बढ़कर मिलेंगे इतने हजार रुपए सीधे अकॉउंट में, जाने

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पिछले साल विधानसभा चुनावों के पहले पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना चालू की थी। योजना के अंतर्गत प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं को हर माह 1000 रुपए दिए जाते थे जिसे बढ़ाकर अब 1250 रुपए कर दिया गया है। लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत हर माह की 10 तारीख को सभी पात्र महिलाओं के खाते में योजना की राशि ट्रांसफर की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *